पीने के पानी से बीमारियाँ होने की संभावना

24

पीने के पानी से बीमारियाँ होने की संभावना

बहुजन समता पर्व के मुख्य संयोजक डॉ. दिलीप कांबळे
ने महानगर पालिका को दिया ज्ञापन

चंद्रपुर/महाराष्ट्र

दि . ९ अगस्त २०२४

रिपोर्टर :- रमाकांत यादव जिल्हा प्रतिनिधि ग्लोबल महाराष्ट्र न्यूज नेटवर्क
 
 

पूरी खबर:-चंद्रपुर शहरवासियों के लिए पानी की कमी को देखते हुए मनपा प्रशासन ने करोड़ों रुपये खर्च कर वर्ष 2017 में “अमृत जल योजना” शुरू की थी जिसका कोई फायदा नहीं हुआ

चंद्रपुर शहर के कई वार्डों में नियमित पानी की आपूर्ति नहीं है और लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं। अब मानसून शुरू हो गया है और हमारे प्रशासन द्वारा हर 3 से 4 दिनों में आपूर्ति किया जाने वाला पानी खराब हो रहा है। यह पानी पीने योग्य नहीं है. आपूर्ति किये गये पानी का उपयोग करने पर नागरिकों को विभिन्न बीमारियाँ होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। एक तरह से यह देखा जा रहा है कि हमारा नगर निगम प्रशासन नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

प्रशासन के माध्यम से अमृत जल योजना के तहत आपूर्ति किए जाने वाले पानी पर ध्यान दें और इसे नागरिकों को नियमित रूप से आपूर्ति करें और जल आपूर्ति विभाग पर नियंत्रण बनाए रखें ताकि नागरिकों का स्वास्थ्य ठीक रहे। शहर स्वस्थ्य रहे. इसके अलावा, यदि आपूर्ति किए गए पानी में नियमितता और जल शुद्धिकरण का ध्यान नहीं रखा गया, तो बहुजन समता पर्व, चंद्रपुर मनपा प्रशासन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन करेगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी मनपा प्रशासन की रहेगी।